आज की 10 बड़ी ख़बरें

https://examguidepre.com/
WhatsApp Chenl Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Folo ME

Ram Mandir: आज प्राण प्रतिष्ठा के दिन करें राम रक्षा स्तोत्र का पाठ, बनेंगे सभी बिगड़े काम भगवान श्रीराम की पूजा शास्त्रों में बहुत ही शुभ मानी गई है। ऐसा कहा जाता है जो साधक प्रभु राम की पूजा भक्तिभाव के साथ करते हैं उनके ऊपर राम जी के साथ संकटमोचन हनुमान जी की कृपा भी बनी रहती है। वहीं आज अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का समारोह है तो इस विशेष अवसर पर सभी को उनकी विधि अनुसार पूजा करनी चाहिए। और जाने

Live

IRCTC Nepal Tour Package: सस्ते में करनी है विदेश यात्रा, तो आईआरसीटीसी लेकर आया है आपके लिए सुनहरा मौका IRCTC Nepal Tour Package अगर आप नेपाल की खूबसूरत वादियों को करीब से देखना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी लेकर आया है आपके लिए शानदार मौका। जिसमें आप फरवरी में बहुत ही कम बजट में कर सकेंगे यहां के खूबसूरत नजारों का दीदार। जान लें इस यात्रा के लिए कितने पैसे खर्च करने होंगे साथ ही कैसे करा सकते हैं बुकिंग।और जाने

आज पूरी होगी चिर अभिलाषा, अवधपुरी में गूंज रहा श्रीराम का उद्घोष
अवधपुरी में गूंज रहा श्रीराम का उद्घोष आकाश तक गुंजायमान है। इस समारोह में श्रीरामलला के समक्ष यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी 140 करोड़ भारतीयों की भावनाओं का प्रतिनिधित्व करेंगे। अयोध्या धाम में लघु भारत के दर्शन होंगे। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी श्याम वर्ण की अलौकिक बाल रूप धारी दिव्य प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के मुख्य यजमान होंगे।
और जाने

Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा के दौरान राहुल जाएंगे असमी संत के जन्मस्थान, हिमंत सरमा बोले- इससे असम की छवि होगी खराब
Ram Mandir हिमंत बिस्वा सरमा ने अनुरोध किया है कि राहुल को वहां जाने से बचना चाहिए या अपने जाने के समय में परिवर्तन करना चाहिए। थान की प्रबंधन समिति ने कहा है कि वह कांग्रेस नेता को दोपहर तीन बजे से पहले वहां प्रवेश की अनुमति नहीं दे सकती। सरमा ने कहा कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान राहुल बोर्दोवा न जाएं क्योंकि इससे असम की गलत छवि बनेगी।

और जाने

म्यांमार के 276 सैनिकों को वापस भेजेगा भारत, 17 जनवरी को भारतीय सीमा में घुस आए थे सैनिक
गत सप्ताह जातीय विद्रोही समूह के साथ सशस्त्र संघर्ष के बाद मिजोरम भाग आए 276 म्यांमार के सैनिकों को जल्द ही भारत वापस भेजेगा। गत नवंबर से अब तक म्यांमार के 635 सैनिक भागकर मिजोरम आ चुके हैं। इनमें से 359 सैनिकों को वापस भेजा जा चुका है। मिजोरम म्यांमार के साथ 510 किमी लंबी सीमा साझा करता है ।

और जाने

‘ईश्वरीय अवसर मानता हूं…’, प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने से पहले Chiranjeevi ने किया पोस्ट, PM Modi को दी बधाई
Ram Mandir Consecration 22 जनवरी को राम लाल अयोध्या के राम मंदिर में विराजमान होने वाले हैं। इस कार्यक्रम को शुरू होने में अब बस कुछ ही घंटों का समय बाकी है। ऐसे में बॉलीवुड और साउथ इंडस्ट्री से सेलेब्स भी इस भव्य कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अयोध्या पहुंच रहे हैं। अब प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले मेगास्टार चिरंजीवी ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है।

और जाने

Interim Budget: खेती को जलवायु संकट के प्रभाव से बचाने के लिए पीएम प्रणाम और टेक्नोलॉजी फंड पर बढ़ सकता है फोकस
विशेषज्ञ मानते हैं कि अंतरिम बजट में पीएम किसान सम्मान निधि की राशि बढ़ाई जा सकती है और खेती में रसायनों का इस्तेमाल कम करने के लिए शुरू की गई पीएम प्रणाम स्कीम पर फोकस बढ़ाया जा सकता है। जलवायु संकट का खेती पर असर दिनों-दिन गहराता जा रहा है। इससे निपटने के लिए किसी रणनीति के संकेत भी मिल सकते हैं।

और जाने

‘मोदी के पीएम बनने से हिंदुओं में जगा आत्मगौरव’, स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद बोले- हम किसी की नहीं कर रहे आलोचना
स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने कहा है कि नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने से हिंदुओं में आत्मगौरव जगा है। यह कोई छोटी बात नहीं है। उन्होंने कहा कि हम किसी की आलोचना नहीं कर रहे बल्कि वह ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो हिंदुओं की भावनाओं का समर्थन करते हैं। उन्होंने पिछले दिनों हुए विवाद पर मीडिया की आलोचना करते हुए कहा कि आप क्या कह रहे हैं हम हिंदुओं के खिलाफ हैं?

और जाने

 राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा LIVE: दुल्हन की तरह सजी अयोध्या नगरी, यहां जानें पल-पल के अपडेट्स
अयोध्या के भव्य राम मंदिर में‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह अपराह्न 12 बजकर 20 मिनट पर शुरू होगा और अपराह्न एक बजे तक उसके पूरा होने की उम्मीद है।

और जाने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *